You are currently viewing कालसर्प दोष के फायदे क्या है

कालसर्प दोष के फायदे क्या है

कालसर्प दोष एक ऐसा दोष है जो कुंडली में बहुत ही बुरा माना जाता है। और अक्सर लोगो को ये लगता है की उनकी कुंडली मे कालसर्प दोष  के होने से उनके जीवन मे बहुत सारे कष्ट आ जाते है, और कठिन परिश्रम के बाद भी सफलता नहीं मिलती है। हालांकि ये बातें भी सच है, लेकिन इसके अलावा कालसर्प दोष का दूसरा पक्ष भी होता है।

आपको यह जानकार आश्चर्य होगा कि कालसर्प दोष कुंडली मे होने से जीवन में लाभ भी होते है। हम हर जगह अक्सर इस योग से होने वाले दुष्प्रभावों के बारे में पढ़ते व सुनते है किन्तु यदि यह योग किसी जातक के कुंडली पर उपस्थित हो, तो यह योग उसे लाभ भी प्रदान कर सकता है। कालसर्प दोष बहुत प्रकार के होते हैं, यदि कालसर्प दोष किसी विशेष परिस्थिति में बन रहा हो तो यह कालसर्प दोष नुकसान की जगह फायदा भी कर सकता है। आज इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको यह बताएँगे की कालसर्प दोष के फायदे कोन कोन से है।

कालसर्प योग के फायदे

कालसर्प योग के फायदे

कालसर्प दोष के किसी विशेष परिस्थिति में बनने से कालसर्प दोष के फायदे निम्नलिखित है –

  • कुंडली कालसर्प दोष अगर शुभ स्थिति मे हो तो कालसर्प दोष के कारण व्यक्ति शीघ्र ही धनवान बन जाता है, और उसे धन से संबन्धित किसी भी परेशानी का समना नहीं करना पड़ता है।
  • यदि किसी व्यक्ति की कुंडली मे कालसर्प अच्छी जगह से शुरू होता है, तो उस व्यक्ति के जीवन मे कालसर्प के अच्छे प्रभाव के कारण वह व्यक्ति धनवान भी बन सकता है।
  • अगर कुंडली मे कालसर्प दोष हो और राहु शुभ स्थिति मे हो तो व्यक्ति प्रत्येक क्षेत्र जैसे व्यापार, पढ़ाई या नौकरी मे सफलता प्राप्त करता है।
  • कुंडली मे कालसर्प दोष हो और राहु और चंद्रमा शुभ स्थिति मे हो तो व्यक्ति उच्च पदो पर पहुँचता है।
  • कालसर्प दोष की शुभ स्थिति के कारण व्यक्ति अधिक प्रभावशाली बन जाता है।
  • व्यक्ति का समाज मे मान सम्मान बढ़ता है, जिससे उसकी सामाजिक पद प्रतिष्ठा मे वृद्धि होती है।
  • कालसर्प दोष ही ज़्यादातर पारिवारिक कलह का कारण होता है, लेकिन कालसर्प दोष के शुभ स्थिति मे होने पर परिवार मे लड़ाई झगड़े नहीं होते है।
  • कुंडली मे कालसर्प दोष की शुभ स्थिति होने पर सभी प्रकार की आर्थिक समस्याए दूर हो जाती जाती है।
  • कालसर्प दोष के कुंडली मे होने से नौकरी मे शोहरत और ऊँचे पदका लाभ भी मिलता है।
  • यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में कालसर्प के मुख में शनि की स्थिति शुभ मानी जाती है,ऐसे व्यक्ति बहुत प्रभावशाली होते हैं। उनका माइंड पढ़ाई मे बहुत तेज होता है।
  • कालसर्प दोष के शुभ स्थिति मे होने पर जातक एकाग्रचित होकर अपना कार्य करते है।
  • जातक की कुंडली में यदि राहु अच्छी स्थिति में हो तो जातक की कल्पना शांति बहुत अच्छी होती है।

कालसर्प दोष के नुकसान

कुंडली मे कालसर्प दोष के होने से ज्यादा तर नुकसान ही होते है, ऐसा बहुत ही कम होता है की किसी व्यक्ति की कुंडली मे कालसर्प दोष हो और उसके जीवन मे इसका लाभ हो, क्योंकि कालसर्प दोष से पीड़ित व्यक्ति के जीवन मे कुछ भी अच्छा नहीं होता है उसके जीवन मे हर कार्य मे बाधाए आती रहती है, व्यवसाय मे उतार -चढ़ाव की स्थिति बनी रहती है, और कालसर्प दोष से पीड़ित व्यक्ति को रात मे सोते समय सांप दिखाई देने लगते है, रात मे अचानक नीद खुल जाना ये सब कुंडली मे कालसर्प दोष होने की वजह से नुकसान होता है।

कालसर्प दोष के बहुत सारे और खतारनाक नुकसान होते है, अगर आप कालसर्प योग से होने वाले नुकसान के बारे और अच्छे से जानना चाहते है तो कालसर्प दोष के नुकसान पर क्लिक करे।

कालसर्प दोष का निवारण कहां होता है

कालसर्प दोष का निवारण कहां होता है

कालसर्प दोष निवारण पूजा कराते है तो आपको आपके जीवन कई सारी परेशानियों से राहत मिलेगी और साथ ही साथ पारिवारिक संबंध अच्छे हो जाएंगे संघर्ष नहीं करना पड़ेगा और व्यापार मे वृद्धि होगी। अगर आप उज्जैन मे कालसर्प दोष निवारण पूजा करवाना चाहते है, तो ज्योतिषाचार्य मंगलेश शर्मा जी  से संपर्क कर सकते है, और कालसर्प दोष और इसके निवारण के बारे मे सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते है

 ज्योतिषाचार्य मंगलेश शर्मा जी से मुफ्त परामर्श जानकारी प्राप्त करने के लिए नीचे दी गयी बटन पर क्लिक करे।

Call Pandit Ji

कालसर्प दोष के फायदे क्या है?

अगर कुंडली मे कालसर्प दोष हो और राहु शुभ स्थिति मे हो तो व्यक्ति प्रत्येक क्षेत्र जैसे व्यापार मे, पढ़ाई मे या नौकरी मे सफलता प्राप्त करता है। कालसर्प दोष के शुभ स्थिति मे होने पर जातक एकाग्रचित होकर अपना कार्य करते है।


कालसर्प पूजा के बाद क्या नहीं करना चाहिए?

कालसर्प दोष पूजा के बाद जातक को बीड़ी व सिगरेट जेसी चीजों से दूर रहना चाहिए और किसी भी प्रकार की नशे वाली वस्तुओ का सेवन नहीं करना चाहिए।

कालसर्प दोष को हमेशा के लिए केसे दूर करे?

कालसर्प दोष से मुक्ति पानी के लिए कालसर्प दोष निवाराण पूजा सबसे अच्छा उपाय है, कालसर्प दोष निवारण पूजा की मदद से जातक को कालसर्प दोष से हमेशा के लिए मुक्ति मिल जाती है।

Leave a Reply