Navgrah Shanti Puja in Ujjain

नवग्रह शांति पूजा क्या है?

नौ ग्रहो का आशीर्वाद पाने के लिए नवग्रह शांति पूजा की जाती है। नवग्रह शांति पूजा करने से जीवन से नकारात्मकता समाप्त हो जाती है। नवग्रहों का हमारे जीवन मे बहुत अधिक प्रभाव पड़ता है, क्योकि यह सभी नवग्रह मनुष्य का भाग्य तय करने मे महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है। सभी ग्रहो का अपना अपना महत्व होता है, यह सभी ग्रह फलदायक होते है, इसलिए नवग्रह शांति पूजा की जाती है। जीवन मे सफलता प्राप्त करने के लिए घर पर नवग्रह शांति पूजा करने का विशेष महत्व होता है। 

नवग्रह शांति पूजा से फायदे -

नवग्रह शांति पूजा से निम्नलिखित फायदे होते है :-

  • नवग्रह शांति पूजा करने से जीवन से नकारात्मकता पूर्ण रूप से समाप्त हो जाती है। 
  • व्यवसाय, शिक्षा और नौकरी के क्षेत्र मे उन्नति होती है। 
  • नवग्रह शांति पूजा करने से विवाह मे आ रही सभी प्रकार की समस्याए स्वतः ही समाप्त हो जाती है। 
  • परिवार में अच्छे संबंध हो और घर मे क्लेश न हो उसके लिए यह पूजा अत्यंत लाभकारी हैं।
  • यदि घर का कोई सदस्य लंबे समय से बीमार हो तो, पूजा करने से उसके स्वास्थ मे शीघ्र ही सुधार होता है।  

नवग्रह शांति मंत्र -

ऊँ ब्रह्मामुरारि त्रिपुरान्तकारी भानु: शशि भूमि सुतो बुधश्च। 

गुरुश्च शुक्र: शनि राहु केतव: सर्वेग्रहा: शान्ति करा: भवन्तु।।

इस मंत्र के जाप के लिए सुबह जल्दी उठकर नहाने के बाद साफ वस्त्र पहनकर नवग्रहों की पूजा करे। नवग्रह की मूर्ति के आगे आसन लगाकर रुद्राक्ष की माला से  5 बार इस मंत्र का जाप करना चाहिए। ऐसा करने से शुभ फल जल्दी प्राप्त होता है। 

नवग्रह शांति दोष पूजा विधि -

नवग्रह शांति दोष पूजा के लिए वैसे तो बहुत सारी विधियाँ है, इनमे सबसे प्रसिद्ध वैदिक मंत्रो से की जाने वाली पूजा है। नवग्रह के दुष्प्रभाव को कम करने के लिए नौ ग्रहो को उनके मंत्रो द्वारा शांत किया जाता है। ध्यान रहे नवग्रह शांति दोष पूजा किसी विद्वान पंडितजी द्वारा ही की जानी चाहिए। अनुभवहीन पंडित से पूजा करवाने से आपको का शुभ फल प्राप्त न होकर अशुभ फल भी मिल सकता है।

Book Your Navgrah Shanti Puja in Ujjain

पंडित जी के पास वर्षभर नवग्रह शांति पूजा के लिए लोग आते है, और अपनी समस्याओ और बाधाओ से छुटकारा पाते है। अगर आप भी अपनी किसी समस्या के समाधान के लिए पूजा करवाना चाहते है, तो नीचे दी गई बटन पर क्लिक करके पंडित जी से बात कर सकते है।